दो बदमाश चोर – Short comedy story in Hindi

Short comedy story in Hindi – एक बार की बात जब दो बदमाशों ने मिल कर लोगों को मूर्ख बनाने देने का निश्चय किया। उनमें से एक आदमी तो जंगल में छिप गया और दूसरा आदमी अंधा बनकर सड़क के किनारे बैठ कर भीख माँगने लगा।

वह कह रहा था “भगवान के नाम पर मुझे कोई कुछ दे दो, भगवान के नाम पर मुझे कोई कुछ दे दो।” कुछ लोगों ने उसे कुछ पैसे दिये, कुछ पैसे इकठ्ठा हो जाने पर वह लोगों से यह कहने लगा कि अब कोई उसको बाजार ले जाये।

बहुत सारे लोग उसको देखकर ऐसे ही निकल गये परन्तु एक आदमी जो दो गधों और एक बकरे को ले कर जा रहा था उसको देख कर रुक गया और बोला – “मैं तुमको अपने साथ ले तो जा सकता हूं पर मेरे साथ दो गधे और एक बकरा पहले से ही है इसलिये मैं मजबूर हूं।”

अंधा आदमी बोला “इसमें कोई परेशानी की बात नहीं है। तुम गधो को ले चलो और बकरे की रस्सी तुम मुझे पकड़ा दो। फिर तुम आगे-आगे चलो और मैं तुम्हारे पीछे पीछे चलता हूं।”

गधे वाला राजी हो गया। जब वे लोग जा रहे थे तो जंगल में छिपा हुआ दूसरा बदमाश पीछे से आया, उसने बकरे की रस्सी काटी और उसको ले भागा।

अंधे बने बदमाश ने बकरे के मालिक को पुकार कर कहा “भाई जरा रुको, पहले मेरे हाथ की रस्सी बकरे को खींच रही थी पर अब वह ढीली है। जरा देखो तो क्या हुआ।”

बकरे के मालिक ने पलट कर देखा तो बकरा तो गायब था। वह बोला – “अरे मेरा बकरा कहाँ गया। अब मैं उसको ढूंढने जाऊं तो इन गधों का क्या करूं?”

अंधे ने कहा “जहाँ तक मेरा सवाल है मैं तो बकरे को ढूंढने जा नहीं सकता हाँ अगर तुम मुझे गधों की रस्सी पकड़ा दो तो तुम बकरे को ढूंढने जा सकते हो।

गधों का मालिक बोला – “यह ठीक है मैं ऐसा ही करता हूं” कहकर उसने अपने दोनों गधों की रस्सी उस अंधे को पकड़ा दी और वह खुद बकरे को ढूंढने चल दिया।

जैसे ही बकरे का मालिक कुछ दूर गया पहला अंधा बना बदमाश उन गधों को ले कर भाग गया। दोनों बदमाश मिल गये और उन्होंने आपस में गधा, बकरा और गधों पर लदा सब सामान आपस में बाँट लिया।

इस तरह भलाई करने वाले ने बदमाशों के हाथों अपना सब कुछ खो दिया।

Also read – अनैतिकता की मिठाई – Hindi kahani cartoon

Also read – चतुर बीरबल | Akbar Birbal Hindi short story

Also read – व्यापारी और उसका गधा – Story Hindi Cartoon

Also read – घमंडी चूहा | Panchatantra short stories in Hindi

Also read – पिता, पुत्र और गधे की सवारी – Panchatantra stories Hindi

Also read – शिकारी, राजा और तोता – Panchatantra stories in Hindi pdf

Also read – दाने दाने पर लिखा है खाने वाले का नाम – Hindi cartoon kahani

Also read – तेनाली रमन और राजा के घोड़े – Stories of Tenali Raman in Hindi

अगर आपको Short comedy story in Hindi – दो बदमाश चोर कहानी पसंद आई हो तो कृपया इसे अपने साथियो के साथ शेयर करे। धन्यवाद् ।